पीएम मोदी आज मुंबई व कर्नाटक को देंगे करोड़ों की सौगात..

by Vip Daily News
Spread the love

मुंबई | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार को मुंबई और कर्नाटक के दौरे पर रहेंगे और इस दौरान करोड़ों की परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। पीएम महाराष्ट्र में बुनियादी ढांचे, शहरी यात्रा को आसान बनाने और स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़ी 38,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। वहीं, कर्नाटक में 10,800 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे।प्रधानमंत्री महाराष्ट्र में करीब 12,600 करोड़ रुपये की लागत वाली मुंबई मेट्रो रेल लाइन 2ए और 7 राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

इन लाइनों का शिलान्यास पीएम मोदी ने ही 2015 में किया था। प्रधानमंत्री बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में एमएमआरडीए मैदान में आयोजित होने वाले एक समारोह में सात सीवेज उपचार संयंत्रों, एक सड़क परियोजना और छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के पुनर्विकास के लिए आधारशिला भी रखेंगे।प्रधानमंत्री की मुंबई यात्रा के दौरान बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) और आस-पास के इलाकों में उड़ान संबंधी गतिविधियां बंद रहेंगी।

प्रधानमंत्री बृहस्पतिवार को यहां एमएमआरडीए मैदान में आयोजित होने वाले एक समारोह में भाग लेंगे। पुलिस के मुताबिक, इस दौरान ड्रोन और पैराग्लाइडिंग जैसी गतिविधियों की भी अनुमति नहीं दी जाएगी।मुंबई पुलिस ने बुधवार को जारी एक आदेश में कहा कि गुरुवार को बीकेसी, अंधेरी, मेघवाड़ी और जोगेश्वरी जैसे चार पुलिस स्टेशनों के अधिकार क्षेत्र के तहत ड्रोन, पैराग्लाइडर और रिमोट से नियंत्रित माइक्रो-लाइट एयरक्राफ्ट के उपयोग सहित उड़ान गतिविधियों की अनुमति दोपहर से आधी रात तक नहीं दी जाएगी।

आदेश में कहा गया है कि आतंकवादी या असामाजिक तत्व ड्रोन, पैराग्लाइडर और रिमोट से संचालित हल्के एयरक्राफ्ट का उपयोग करके हमला कर सकते हैं, इसलिए इस तरह की उड़ान गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाया गया है।कर्नाटक मेें इन परियोजनाओं की करेंगे शुरुआत : पीएम मोदी दोपहर करीब 12 बजे कर्नाटक के यादगिरि जिले के कोडेकल में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राजमार्ग विकास परियोजना के अलावा सिंचाई, पेयजल से संबंधित विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। इसके बाद मोदी दोपहर करीब सवा दो बजे, कलबुर्गी जिले के मलखेड पहुंचेंगे। हाल ही में प्रधानमंंत्री की यह दूसरी कर्नाटक यात्रा होगी।

 

Related Articles

Leave a Comment