कैलिफोर्निया-आइओवा में गोलीबारी की दो बड़ी घटनाएं,9 की मौत..

by Vip Daily News
Spread the love

अमेरिका के कैलिफोर्निया में दो दिन के अंदर ही गोलीबारी की दो बड़ी घटनाएं सामने आई हैं। बताया गया है कि यहां हाफ मून बे इलाके में स्थानीय समयानुसार सोमवार शाम शूटिंग की घटना हुई। इसमें सात लोगों की मौत की खबर है। इसके अलावा आइओवा राज्य में भी एक शूटिंग की घटना में दो लोगों की जान चली गई, जबकि एक व्यक्ति घायल हुआ है। पुलिस का कहना है कि हाफ मून बे इलाके में हुई घटना में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।कैलिफोर्निया के हाफ मून बे इलाके में दो किमी की दूरी पर दो बार शूटिंग की घटनाएं हुईं।

एक मशरूम फार्म के पास और दूसरी एक ट्रक स्टैंड के करीब। इन दोनों घटनाओं में कुल सात लोगों की जान चली गई। वहीं, एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है।पुलिस के मुताबिक, घटना के बाद एक आरोपी को पकड़ा गया है, जो कि 67 वर्षीय बुजुर्ग है। उसे कस्टडी में लेकर पूछताछ शुरू कर दी गई है। गौरतलब है कि इससे पहले कैलिफोर्निया के मोंटेरे पार्क में शनिवार को हुई गोलीबारी की घटना में 11 लोगों की जान चली गई थी।अमेरिकी राज्य आइओवा के डेस मोइनेस में एक स्कूल में हुई गोलीबारी में दो छात्रों की मौत हो गई, जबकि एक शिक्षक घायल हो गया। पुलिस ने कई संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

गोलीबारी की घटना सोमवार दोपहर डेस मोइनेस आयोवा चार्टर स्कूल में हुई। गोलीबारी में घायल हुए छात्रों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। घटना में तीन लोग घायल हुए थे, एक का उपचार किया जा रहा है। गोली लगने से घायल तीसरा व्यक्ति स्कूल का शिक्षक है जिसकी सर्जरी की गई है। हालांकि, अभी तक मामले की जांच कर रहे अधिकारियों ने गोली मारने वाले आरोपियों के नाम जारी नहीं किए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गोलीबारी के तुरंत बाद घटनास्थल से लगभग दो मील दूर तीन लोगों को हिरासत में ले लिया गया। उनसे कार भी जब्त की गई है। हालांकि, अभी पुलिस ने आरोपियों के नाम सार्वजनिक नहीं किए हैं। पुलिस ने बताया कि गोलीबारी के करीब 20 मिनट बाद अधिकारियों ने प्रत्यक्षदर्शियों के विवरण से मेल खाने वाली एक कार को दो मील दूर रोका और तीन संदिग्धों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने कहा कि संदिग्धों में से एक कार से भाग गया है, लेकिन अधिकारी के-9 का उपयोग कर उस व्यक्ति की धरपकड़ की कोशिश कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Comment